मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने गुरुवार को कहा कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय स्थिति की आवश्यक जांच और आकलन करने के बाद लिया जाएगा, ताकि  COVID-19 महामारी के दौरान बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय आगे की स्थिति का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा, ताकि बच्चों का जीवन खतरे में न पड़े.”

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि छात्रों का स्वास्थ्य राज्य की सबसे पहली प्राथमिकता है और उन्होंने बच्चों से राज्य द्वारा प्रदान किए गए टाइम टेबल के अनुसार घर पर रहकर पढ़ाई करने के लिए कहा है.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पहली कक्षा से 8वीं कक्षा के बच्चों के बीच पढ़ाई की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए बच्चों को रोजाना टाइम टेबल उपलब्ध कराया जाता है,  ताकि छात्र स्कूलों के दोबारा खुलने तक घर पर रहकर इसके उपयोग से पढ़ाई कर सकें.

मंत्री ने आगे बताया कि शिक्षकों ने राज्य में 50,000 से अधिक व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से 19 लाख से अधिक बच्चों को शैक्षिक सामग्री भेजी है. उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में ऑल इंडिया रेडियो और वन्या रेडियो के माध्यम से स्कूली बच्चों के लिए एक नया रेडियो कार्यक्रम भी शुरू किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *