दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिनों तक हो सकती है तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi-NCR Rain: मौसम विभाग द्वारा दिल्ली और एनसीआर में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, सुबह से हो रही तेज बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया है.

दिल्ली एनसीआर में रविवार सुबह से ही तेज बारिश (Heavy Rainfall) हो रही है. बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर के तापमान में भी गिरावट देखी गई है. इसी बीच मौसम विभाग द्वारा दिल्ली और एनसीआर में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, सुबह से हो रही तेज बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया है. ऐसे में कई इलाकों में पानी निकाले जाने का भी काम किया जा रहा है.

दिल्ली के आईटीओ, तिलक ब्रिज, नेशनल मीडिया सेंटर, कीर्ती नगर और मिंटो ब्रिज जैसे इलाकों में पानी भर गया है. इस वजह से कई लोगों को काफी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद अगले तीन दिन तक दिल्ली में इसी प्रकार के हालात बने रहने की उम्मीद है.

रविवार सुबह से ही दिल्ली, फरीदाबार, हिसार, जिंद, गोहाना, पानीपत, गन्नौर, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी, बागपत, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर आदि इलाकों में बारिश हो रही है. इनमें से कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो रही है.

गौरतलब है कि देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात उत्पन्न हो गए हैं. बिहार और असम बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में हैं. मानसून में भारी बारिश के कारण बिहार के कई इलाके बाढ़ ग्रस्त हो गए हैं. जिला प्रशासन द्वारा इन इलाकों में फंसे हुए लोगों को निकाला जा रहा है.

वहीं असम के हालात और भी चिंताजनक बने हुए हैं. असम के 26 जिलों में 36 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. इन लोगों के सामने अपनी जान बचाने का संकट पैदा हो गया है. वहीं बाढ़ के कारण असम में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *