सीएम केजरीवाल ने 12वीं के 98% रिजल्ट पर जताई खुशी, कहा- 5 साल में किए कई सुधार

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 12वीं क्लास के 98 प्रतिशत छात्र-छात्राओं के पास होने पर उन्हें बधाई दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकारी स्कूलों के शिक्षकों ने बहुत मेहनत की. पिछले 5 साल में ही आम आदमी पार्टी की सरकार ने सरकारी स्कूलों में बहुत सुधार किए जिसका परिणाम आज बच्चों के अच्छे रिजल्ट के रूप में दिख रहा है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकारी स्कूल के 98 फीसदी और प्राइवेट स्कूल के 92 प्रतिशत 12वीं क्लास के बच्चे पास हुए आए हैं. ऐसा पहली बार हुआ है जब सरकारी स्कूल का रिजल्ट इतना अच्छा आया है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘एक जमाना था जब कहा जाता था कि सरकारी स्कूल खराब होते हैं. आज बच्चों ने साबित कर दिया कि हम किसी से कम नहीं है, इंटेलिजेंस पैसे की मोहताज नहीं होती है.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2016 से लगातार अच्छे नतीजे आ रहे हैं. वही टीचर हैं, वही बच्चे हैं और वही पेरेंट्स हैं तो 5 साल में क्या बदल गया, केवल दिल्ली की सरकार बदली है. अगर दिल्ली को बढ़ाना है तो सबसे ज्यादा इंवेस्टमेंट शिक्षा में करना है.

उन्होंने कहा, ‘कल तक सरकारी स्कूल हीन भावना से ग्रसित थे लेकिन आज सरकारी स्कूल के नतीजों ने इस भावना खत्म कर दिया है. दिल्ली सरकार के स्कूल के बच्चे आज भारत की मेनस्ट्रीम के अंदर आ गए हैं.’

वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि पहले ऐसे भी स्कूल थे जिनका रिजल्ट 50-70% तक आता था वहीं आज 916 स्कूलों में से 897 स्कूल ऐसे हैं जिनके नतीजे 90% से ऊपर हैं.

सिसोदिया ने आगे कहा कि बहुत जल्द दिल्ली के सरकारी स्कूलों का रिजल्ट 100 फीसदी होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.